ब्रिटिश. अगर आप शादीशुदा हैं और फिर भी दूसरी शादी करना चाहते हैं तो एक वेबसाइट ऐसी है जो 1340 रुपए महीने में आपको दूसरी शादी के लिए मैचमेकिंग में मदद कर सकती है. नियम और शर्ते लागू में बस ये याद रखिए कि आपके देश का कानून और आपका धर्म पहली पत्नी के रहते दूसरी को घर लाने की इजाजत देता हो.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
पाकिस्तानी मूल के 33 वर्षीय ब्रिटिश बिजनेस मैन आजाद चायवाला ने आपके लिए इस काम को आसान कर दिया है. उन्होंने मुस्लिमों को ध्यान में रखते हुए इन वेबसाइट्स की शुरुआत की है. जो लोग पहले से ही विवाहित हैं और उनका धर्म व कानून इस बात की इजाजत देता हो तो वह इसकी मदद से बिना किसी पेरशानी के दूसरी शादी कर सकता है. चायवाला ने 2014 में खासतौर पर मुस्लिमों के लिए secondwife.com और इसके बाद polygamy.com नाम यह वेबसाइट की बनाई.
 
इस वजह से शुरू की वेबसाइट
उन्होंने इस वेबसाइट बनाने की असली वजह भी बताई कि  वे तलाक, वेश्यावृत्ति से पीड़ित परिवारों को बर्बाद होने से बचाने के लिए बहुविवाह को सही मानते हैं. उनका कहना है कि अनैतिक संबंधों और वन नाइट स्टैंड से बेहतर एक से ज्यादा शादी करना है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा, ‘दो या तीन शादी करो लेकिन अपनी पत्नियों के प्रति वफादार रहो.
 
हजारों लोग जुड़ चुके हैं
एक अंग्रेजी अखबार से मिली जानकारी के मुताबिक इन वेबसाइट्स से हजारों लोग जुड़ चुके हैं. हालांकि ब्रिटेन और अमेरिका में दोबारा शादी करना कानूनी अपराध है लेकिन हैरानी वाली बात यह है कि इसके ज्यादातर सदस्य इन्हीं देशो के ही हैं. इसके अलावा भारत, पाकिस्तान या एशिया और अफ्रीका के अन्य देशों के लोग भी इस पर लॉगइन करते हैं, जहां पर मुस्लिमों के लिए दो शादी करना कोई अपराध नहीं है. चायवाला ने ये भी बताया कि वेबसाइट की मदद से कई लोग दूसरी शादी कर चुके हैं.  
 
महिलाओं की भी पसंद
बता दें कि इस साइट पर प्रोफाइल बनाने के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होगा. लेकिन प्रोफाइल फोटो देखने के लिए मेंबरशिप लेनी पड़ती है. जिसकी एक महीने की फीस 1,340 रुपए या 20 डॉलर है. तीन महीने की फीस 3,016 रुपए या 45 डॉलर है. रिपोर्ट के अनुसार जहां secondwife.com नाम की वेबसाइट पर पुरुषों की संख्या ज्यादा वहीं दूसरी वेबसाइट polygamy.com पर ज्यादातर महिलाएं हैं.