वॉशिंगटन. संयुक्त राष्ट्र में सुषमा स्वराज के भाषण के बाद अब व्हाइट हाउस के प्रवक्ता मार्क टोनर ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा है कि वह जल्द से जल्द आतंकी संगठनों पर सख्त कार्रवाई करे. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों को बंद किया जाए. सुषमा ने भी अपने भाषण में उन देशों पर कार्रवाई करने की बात कही थी जो आतंकवाद को पनाह दे रहे हैं.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
टोनर ने कहा कि अमेरिका का ध्यान पाकिस्तान में आतंकवाद के खतरे से निपटने के लिए उसकी क्षमता बढ़ाने पर है. उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ एक अभियान चला रहा है, और हमें पूरा भरोसा है कि वह इस दिशा में आगे बढ़ रहा है. पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कदम उठाएं हैं. पाक को सभी आतंकी संगठनों को खत्म करना होगा. उन संगठनों पर भी कार्रवाई करनी होगी जो पड़ौसी देशों को निशाना बना रहे हैं.’
 
 
भारते के जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले के बाद से ही अमेरिका ने पाकिस्तान को आंतक के खिलाफ कार्रवाई करने के कड़े संदेश दिए हैं. मार्क टोनर के पहले अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी ने भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से इस मुद्दे पर मुलाकात की थी. 
 
उन्होंने कहा था कि हर ओर से तनाव कम करने की कोशिश करने की जरूरत है, इसलिए पाकिस्तान को आतंकियों को पनाह देना बंद करना चाहिए. 
 
बता दें कि भारत में 18 सितंबर को उरी सेक्टर में आर्मी हेडक्वाटर पर हमला हुआ था, जिसमें 20 जवान शहीद हो गए थे. भारत ने हमले का जिम्मेदार आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को बताया है.