लाहौर. चीन ने पाकिस्तान को भरोसा दिलाया है कि किसी भी विदेशी आक्रमण की स्थिति में वह हर हाल में उसका समर्थन करेगा. पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन कश्मीर विवाद पर भी पाकिस्तान के साथ है. पाकिस्तानी अखबार ने दावा किया है कि चीन ने यह संदेश पंजाब के चीफ मिनिस्टर शाहबाज शरीफ के साथ मुलाकात के दौरान दिया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
 
चीन के सीनियर ब्यूरोक्रैट और शाहबाज शरीफ की यह मुलाकात लाहौर में हुई. इसके बाद में पंजाब के चीफ मिनिस्टर के ऑफिस से एक प्रेस रिलीज में जारी कर कॉन्सल जनरल ऑफ चाइना यू बोरेन के हवाले से गया है कि कश्मीर इश्यू पर हम पाकिस्तान के साथ हैं और हमेशा रहेंगे. कश्मीर में निहत्थे लोगों पर हो रहे अत्याचारों को सही नहीं ठहराया जा सकता, ये गलत हो रहा है और कश्मीर विवाद का हल कश्मीरियों की इच्छा के मुताबिक ही होना चाहिए.
 
 
बोरेन ने शाहबाज शरीफ से उनके 65वें जन्मदिन पर शुक्रवार को बधाई देने के लिए मुलाकात की थी. इस दौरान दोनों के बीच कश्मीर और चाइना-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के तरह चल रहे प्रॉजेक्ट्स की प्रगति पर भी बातचीत हुई. भारत पहले से ही इस प्रॉजेक्ट पर आपत्ति जाहिर कर चुका है. बता दें कि उरी हमले में 20 भारतीय जवानों के शहीद हो जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है.