मनीला. सउदी अरब  और मनीला में उस समय हड़कंप मच गया जब जेद्दाह से मनीला जा रही है सऊदी अरब एयरलाइंस की फ्लाइट के पायलट ने गलती से प्लेन के हाइजैक होने की सूचना दे दी.  पायलट की इस गलती से दोनों देशों की एजेंसियां सकते में आ गईं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
मिली जानकारी के मुताबिक फ्लाइट 872 जेद्दाह से मनीला के लिए जा रही थी. तभी उसके पायलट ने गलती से खतरे की सूचना अलार्म दबा दिया जिससे कंट्रोल रूम में सूचना लगी कि प्लेन को हाइजैक कर लिया गया है. 
 
कंट्रोल रूम ने तुरंत सिक्योरिटी को अलर्ट कर दिया और प्लेन को चारो ओर से घेर लिया गया. हालांकि थोड़ी देर बाद पायलेट ने सूचना दी कि गलती से बटन दब गया था. लेकिन हैरानी वाली बात यह थी कि खतरे की सूचना देने वाली बटन दो बार दबाई गई थी.
 
हालांकि थोड़ी बाद ही सउदी अरब एयरलाइंस की  ओर से ट्विवटर पर जानकारी दी गई कि हाइजैक की गलत सूचना थी. इसके अलावा वहीं के एक न्यूज चैनल की ओर से भी कहा गया है कि अलार्म बटन को गलती से दो बार दबा दिया गया है.
 
फिलहाल पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि दो बार अलार्म बटन की दबने की घटना कैसे हुई है. वहीं इसके जिम्मेदार शख्स से भी पूछताछ की जाएगी. दूसरी ओर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने भी दावा किया है कि अलार्म बटन के पास खिलवाड़ करने की इजाजत किसी को नहीं है.