न्यूयॉर्क. आपने सोने के दांत, सोने के सिंहासन यहां तक कि रावण के सोने की लंका के बारे में भी सुना होगा, लेकिन क्या कभी आपने कभी सोने से बने टॉयलेट सीट के बारे में सुना है? लेकिन सोने पर सुहागे वाली बात तो यह है कि यह टॉयलेट सीट सिर्फ देखने के लिए है, बल्कि आप इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल, न्यूयॉर्क के एक म्यूजियम में सोने की टॉयलेट सीट रखी गयी है. इस म्यूजियम का नाम ‘गुगनहैम’ म्यूजियम है. खास बात यह है कि म्यूजियम जाने वाला हर शख्स इस टॉयलेट सीट का इस्तेमाल कर सकता है. हालांकि इस म्यूजिसम कई बेहतरीन चीजें रखी गई है. लेकिन यह टॉयलेट सीट इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.
 
18 कैरेट सोने से बना है यह टॉयलेट सीट
रिपोर्ट्स के अनुसार यह टॉयलेट सीट 18 कैरेट सोने का बना हुआ है. जिसे म्यूजियम के चौथे फ्लोर पर एक रेस्टरूम में रखा गया है. बता दें कि न्यूयार्क में लोगों से आग्रह भी किया जा रहा है कि वे 18 कैरेट सोने से बने इस गोल्डन टॉयलेट का इस्तेमाल करें.
 
इटली के आर्टिस्ट ने तैयार किया यह टॉयलेट सीट
इस टॉयलेट सीट को इटली के आर्टिस्ट कैटिलेन ने तैयार किया है. इस टॉयलेट सीट को बनाने के लिए प्राइवेट डोनर्स ने पैसे दिए हैं. हालांकि इसे बनाने में कितने पैसे लगे हैं अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है. वहीं कैटेलन के अनुसार सोने को जोड़ने में काफी समय लगता है इसलिए इसे बनाने में भी काफी वक्त लगा है. इतना ही नहीं इसे बनाने में काफी मशक्कत भी करनी पड़ी है.