उरी. उरी में हुए आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान भारत पर परमाणु हमला कर सकता है. उन्होंने घुड़की देते हुए कहा कि अगर भारत पाकिस्तान के अस्तित्व पर हमला करेगा तो उसे अंजाम भुगतना होगा. हम परमाणु हमला करने में देर नहीं लगाएंगे.
 
ख्वाजा आसिफ ने कहा कि कश्मीर मसले का हल बातचीत से ही निकल सकता है.  भारत के संबंध कश्मीर को अलग रखकर नहीं रखा जा सकता है. 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
गौरतलब है कि ख्वाजा इससे पहले भी भारत को कई बार धमकी दे चुके हैं. लेकिन उरी में हुए आतंकी हमले के बाद जहां भारत में गुस्सा है वहीं उनके इस बयान के बाद केंद्र सरकार क्या प्रतिक्रिया देती है यह देखने वाली बात होगी.
 
आपको बता दें कि उरी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर हुए आतंकी  की पीएम मोदी ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि इसके पीछे के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपना विदेश दौरा रद्द करते हुए अपने घर पर आपात बैठक भी बुलाई.
 
इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल सहित कई उच्चाधिकारी मौजूद थे. वहीं रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर श्रीनगर के लिए रवाना हो गए हैं.  शाम तक सेना प्रमुख भी घटना स्थल जा सकते हैं. रक्षा मामलों से जुड़े विशेषज्ञों का कहना है कि यह हमला पिछले 2 दशकों में सबसे बड़ा हमला है.
 
वहीं सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान की सोची-समझी साजिश है ताकि कश्मीर में शांति बहाली की कोशिशों में अड़चन पैदा की जा सके. 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहानी वानी के बाद से घाटी के कई जिलों में हिंसा फैली हुई है जिसमें 80 लोग मारे जा चुके हैं जबकि 10 हजार लोग घायल हो चुके हैं.
 
कश्मीर में हालात सामान्य करने के लिए सरकार कई कदम उठा रही है इसी कड़ी में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भी कश्मीरियों से बात करने के लिए जा चुका है.