नई दिल्ली. आज के टाइम में अगर किसी को हम बिना कपड़ों के देखते हैं तो हमारा रिएक्शन रहता हैं पागल है क्या ? लेकिन आपको पता चले कि ऐसा भी कोई जगह है जहां लोग बिना कपड़ो के घूमते हैं, रहते हैं और आराम से मजे करे हैं या ये कहे आलिशान जिंदगी बिता रहे हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक ऐसा जगह है जहां के लोग कपड़ें नहीं पहनते बल्कि बिना कपड़ो को ही रहते है, वो भी पूरे मॉडर्न लाइफ-स्टाइल के साथ. जानिए क्यों ये लोग रहते हैं निर्वस्त्र. ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित एक छोटा सा गांव है ‘स्पीलप्लाट्ज’.
 
जहां पिछले 85 सालों से लोग निर्वस्त्र ही रहते हैं. चाहे वो कोई महिला हो या फिर कोई पुरुष.खास बात ये है कि यहां पर्यटक किराए पर घर लेकर कुछ दिनों के लिए छुट्टियां बिताने आते हैं. ये पर्यटक भी पूरी तरह से निर्वस्त्र ही रहते हैं. लेकिन पर्यटकों को इस बात का ध्यान रखना होता है कि वह उस गांव के नियमों के अनुसार ही रहें. यहां इन लोगों का अपना पब है, स्विमिंग पूल, बंगले और खाने-पीने की हर व्यवस्था है.
 
इस गांव के बारे में बहुत से लोगों को अब भी जानकारी नहीं है. इस गांव को 1929 में इसुल्ट रिचर्डसन ने खोजा था. तब लोगों ने फैसला किया की वो प्रकृति के नजदीक और बिल्कुल प्राकृतिक रूप से जिएंगे और तब से यहां के लोग आराम से ऐसे रहते हैं.