वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा पर जोरदार हमला किया है. चुनाव भले ही दो महीने बाद नवंबर में हो रहे हैं, लेकिन ट्रंप ने अभी से ही काफी प्लानिंग कर ली है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
ट्रंप ने कहा है कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो व्हाइट हाउस में पहले ही दिन वह ओबामा द्वारा लिए गए फैसले रद्द कर देंगे. उन्होंने कहा है कि पहले दिन वह काफी व्यस्त रहेंगे. मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह अपना पहला दिन ओबामा सरकार की खराब नीतियों को रद्द करने में बिताएंगे.
 
रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से उम्मीदवार ट्रंप ने कहा कि वह ओबामा केयर को खत्म कर देंगे, सीरियाई शरणार्थी पुनर्वास को निलंबित करेंगे, ओबामा के कार्यकारी आदेशों को हटा देंगे और मैक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू कर देंगे.
 
बता दें कि अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति पद का चुनाव होने वाला है. इस चुनाव में ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से होने वाला है. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App