इस्लामाबाद. कश्मीर को लेकर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. एक बार फिर पाकिस्तान ने कश्मीर राग आलापा है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने कश्मीर को अपने देश की गले की नस बताया है. साथ ही भारत को चेतावनी दी है कि अपनी उसने पाकिस्तान पर हमला किया तो जंग बहुत भारी पडेगी. पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने कहा कि घाटी के लोगों का उनका ‘कूटनीतिक और नैतिक’ मोर्चों’ पर समर्थन जारी रहेगा.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जनरल शरीफ ने पाकिस्तान के रक्षा दिवस पर रावलपिंडी में ‘जनरल हेडक्वार्टर्स’ में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हम कश्मीर के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए किए गए बलिदानों को सलाम करते हैं. मुद्दे का हल इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों को लागू करने में निहित है. पाकिस्तान कश्मीर का कूटनीतिक और नैतिक मोचो’ पर समर्थन करना जारी रखेगा.
 
जनरल राहील शरीफ ने कहा कि कश्मीर पाकिस्तान की ‘गले की नस’ है. उन्होंने जोर देकर कहा कि ‘पाकिस्तान का रक्षा अजेय है. अब युद्ध में पाकिस्तान को हराना नामुमकिन है. बता दें कि इससे पहले इसी महीने गिलगित बाल्टिस्तान में एक सम्मेलन में जनरल राहिल ने कहा था कि पाकिस्तान शत्रुओं के ‘नापाक मंसूबों’ से अवगत है और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर कदम उठाएगा.