मनीला. फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते ड्रग्स के खिलाफ चलाए गए अपने अभियान और अन्य कई विवादों की वजह से सुर्खियों में रहते  हैं. इस बार रॉड्रिगो दुतर्ते ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को निशाना बनाया और ओबामा को मां की गाली दे दी है. रॉड्रिगो ने सोमवार को ‘… का बेटा’ कहा और चेतावनी देते हुए कहा कि जब वह उनसे लाओस में मिलें तो मानवाधिकार के मुद्दे पर लेक्चर न दें.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
दरअसल दुतर्ते को इस बात की चिंता है कि जब लाओस में बराक ओबामा से उनकी मुलाकात होगी तो ओबामा फिलीपींस में ड्रग्स के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर उनसे सवाल कर सकते हैं. बता दें कि दुतर्ते ने फिलीपींस में ड्रग्स के खिलाफ अभियान चलाया है  इस अभियान में महज दो महीने के भीतर 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.
 
लाओस जाने से पहले ओबामा के खिलाफ बेहद गंदे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने कहा कि आपको शिष्ट होना होगा. सिर्फ सवाल और बयान मत दीजिएगा. नहीं तो फोरम में आपको मैं मुंहतोड़ जवाब दूंगा. बता दें कि लाओस में आसियान की तरफ से वैश्विक नेताओं का एक सम्मेलन आयोजित होगा. इस सम्मेलन के इतर मंगलवार को ओबामा और दुतर्ते की द्विपक्षीय बातचीत होनी है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App