लंदन. ब्रिटेन में भारतीय मूल के ब्रिटिश सांसद कीथ वाज ने रविवार को ‘गे सेक्स स्कैंडल’ के आरोंपों में घिरने के बाद होम अफेयर्स की पार्लिमेंट्री कमेटी से इस्तीफा दे दिया है. एक अखबार ने दावा किया कि वाज ने पिछले महीने अपने लंदन के एक फ्लैट पर मेल सेक्स वर्कर्स को बुलाया था और इसके लिए पेमेंट भी किया था. हालांकि वो सांसद रहेंगे या नहीं अभी इस बारे में कुछ साफ नहीं हुआ है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
संडे मिरर के अनुसार साल 1987 से लीसीस्टर से लेबर पार्टी के सांसद चुने जा रहे वाज ने 27 अगस्त की एक शाम इन मेल सेक्स वर्कर्स को लंदन स्थित अपने फ्लैट पर बुलाया था और उन्हें एक बैन ड्रग भी सर्व किया था. वाज ने मेल सेक्स वर्कर्स के साथ समय बिताने के एवज में पैसा भी दिया. वाज को भारत से विशेष लगाव के लिए जाना जाता है, वीज समेत कई मामलों में वाज ने भारत का पक्ष रखा है. 
 
इस्तीफे के बाद वाज ने एक बयान में कहा है कि मेरे इस कदम से मेरी मां और बच्चों को दुख और दिक्कत पैदा हुई है उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. बता दें कि 59 साल के कीथ वाज के दो बच्चे हैं. मैं समिति के अध्यक्ष पद से हटने के अपने इरादे के बारे में समिति को मंगलवार को सूचित करूंगा. उन पर लगे आरोपों को प्रॉस्टिट्यूशन लॉ तो बड़ा झटका माना जा रहा है.