सीरिया. आतंकी संगठन आईएसआईएस का प्रवक्ता और एक बड़ा नेता अबू मोहम्मद अल-अदनानी मारा गया है. वह अबू बक्र अल-बगदादी के बाद संगठन का दूसरा सबसे ताकतवर नेता था. आईएसआईएस ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
एक अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने कहा कि अमेरिका की अगुवाई वाले संयुक्त हवाई हमले में कल आईएस का एक सीनियर लीडर मारा गया है. हवाई हमला सीरिया के अल-बाब शहर में एक सीनियर लीडर को निशाने पर लेकर किया गया था. हालांकि, अभी अल-अदनानी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है.
 
वहीं, आईएसआईए ने मंगलवार को कहा कि उनका प्रवक्ता और सीनियर कमांडर मोहम्मद अल-अदनानी मारा गया और उसकी मौत का बदला लिया जाएगा. संगठन के अनुसार, मोहम्मद अल-अदनानी की मौत तब हुई जब वह उत्तरी सीरिया में सैन्य अभियान के खिलाफ मिशन की निगरानी कर रहा था. आईएसआईएस की अमाक न्यूज एजेंसी ने कहा कि अल-अदनानी अलेप्पो में सैन्य अभियानों को पीछे धकेलने के लिए चलाए जा रहे अभियान की निगरानी के दौरान शहीद हो गया.   
 
सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार पैरिस सहित यूरोपीय देशों में हाल के दिनों में आईएसआईएस ने जितने भी हमले किए हैं, उन्हें अल-अदनानी ने ही निर्देशित किया था. अगर अदनानी की मौत की पुष्टि हो जाती है तो यह आईएसआईएस के लिए बड़ा झटका होगा.