नई दिल्ली. इटली के मध्यवर्ती इलाके में आए भीषण भूकंप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 250 तक पहुंच गई है. इटली के प्रधानमंत्री मैटियो रेंज़ी ने बताया कि देश में पर्वतीय इलाक़े में आए ज़ोरदार भूकंप से देश को काफी नुकसान पहुंचा है और इस घटना में 368 लोग घायल भी हुए हैं. ख़बरों के मुताबिक ज्यादातर लोग ऐतिहासिक शहर अमाट्रिस में मारे गए हैं जहां मेयर का कहना है कि शहर लगभग पूरा तबाह हो गया है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भूकंप स्थानीय समयानुसार मंगलवार तड़के 3 बजकर 36 मिनट पर आया और रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई थी. आशंका है कि अभी कई लोग मलबे में दबे हो सकते हैं जिससे मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. भूकंप के झटके यूं तो पूरे इटली में महसूस किए गए लेकिन सबसे अधिक नुक़सान अम्ब्रिआ, लाटज़ियो और ले मार्स के पहाड़ी इलाक़े में हुआ है.
 
नागरिक सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शवों को निकालने का काम रात भर जारी रहा. नागरिक सुरक्षा विभाग के सूत्रों के मुताबिक भूकंप के झटके तड़के उस समय महसूस किये गये जब अधिकतर लोग सो रहे थे. झटके महसूस होते ही लोग घरों से निकल कर सड़कों पर आ गये. भूकंप के झटके रोम से 170 किलोमीटर दूर पूर्व के कस्बों तथा गांवों में महसूस किये गये.