वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक कैंडिडेट बनने की रेस में हिलेरी क्लिंटन से बहुत ज्यादा पीछे चल रहे बर्नी सैंडर्स ने फिलहाल बैठने से तो मना कर दिया है लेकिन ये साफ कर दिया कि वो चुनाव में हिलेरी को ही वोट करेंगे क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के लिए डिजास्टर होंगे.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के ऑफिसियल कैंडिडेट बनेंगे ये साफ हो चुका है. उनको औपचारिक रूप से उम्मीदवार घोषित करने का काम रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में हो जाएगा. जो मसला है वो बस डेमोक्रेटिक पार्टी में है जहां बर्नी और हिलेरी टिकट की रेस में हैं.

ट्रंप ने मारी पलटी, बोले- हार रहे सैंडर्स से क्या LIVE बहस करूं

डेमोक्रेटिक पार्टी के 4765 डेलीगेट्स में से 2383 डेलीगेट्स जिसे सपोर्ट कर देंंगे वो कैंडिडेट बन जाएगा. हिलेरी को इस समय तक 2811 डेलीगेट्स का सपोर्ट मिल चुका है जबकि सैंडर्स के पास मात्र 1879 डेलीगेट्स का सपोर्ट है.

Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter

ये साफ है कि हिलेरी क्लिंटन पार्टी से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए टिकट की रेस जीत चुकी हैं लेकिन चूंकि सैंडर्स बैठने को तैयार नहीं है तो राष्ट्रपति चुनाव का औपचारिक उम्मीदवार पार्टी के सम्मेलन में ही तय होगा.

चुनाव लड़ने के लिए ट्रंप के पैसे कम पड़े, हिलेरी की झोली भरी है

समाचार चैनल MSNBC के Morning Joe शो में ंसैंडर्स ने सीधे-सीधे हिलेरी को वोट करने के सवाल पर कहा कि वो डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए कुछ भी करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर ट्रंप राष्ट्रपति बनते हैं तो अमेरिका के लिए वो कई तरह से डिजास्टर होगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App