वाशिंगटन. व्हाइट हाउस ने बताया कि बेटी मालिया के हाई स्कूल ग्रेजुएशन समारोह में हिस्सा लेने के कारण अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा शुक्रवार को लुइसविले में महान मुक्केबाज मुहम्मद अली के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाएंगे. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
ओबामा की जगह व्हाइट हाउस के सलाहकार वालेरी जारे, अली के अंतिम संस्कार में ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा की तरफ से पत्र पढ़ेंगे. अली का 74 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था. अली के अंतिम संस्कार में ओबामा के न शामिल होने की अटकलें तभी से थीं जब से लुइसविले के मेयर ग्रेग फिश्चर ने सोमवार को कहा था कि राष्ट्रपति इस बारे में विचार करेंगे.
 
जो लोग अली के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे उनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, हॉलीवुड के स्टार विल स्मिथ शामिल हैं. स्मिथ ने अली के ऊपर बनी फिल्म में उनका किरदार निभाया था. इस बात की भी चर्चा है कि तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यप एर्दोगान और जार्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
अली के परिवार के प्रवक्ता बाब गनेल ने कहा था कि कई देशों के मुखिया अली के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे, लेकिन उन्होंने किसी का भी नाम बताने से मना कर दिया था. बता दें कि अली का अंतिम संस्कार शुक्रवार को उनके गृहनगर में फ्रीडम हाल में होगा. गुरुवार को फ्रीडम हाल में मुस्लिम प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App