नई दिल्ली. यह खबर जितनी हैरान करने वाली है, उतनी ही डॉक्टरों के लिए पहेली भी बनी हुई है. जुड़वा बच्चों के बारे में आपने अक्सर सुना होगा, लेकिन जब एक लड़के के पेट से उसके जड़वा भाई का भ्रूण निकलना वाकई यकिन नहीं करने वाली बात है. वैसे यह खबर सौ फीसदी सच है. 
 
दरअसल मलेशिया में 15 साल के एक बच्चे मोहम्मद ज़ूल शाहरील सैदीन के पेट में पिछले 4 महीनों से दर्द की शिकायत थी. पहले तो परिवारवालों को यह सामान्य लगा, लेकिन ज्यादा दिक्कत होने पर उन्होंने डॉक्टर से दिखाया. डॉक्टरों ने जांच के बाद ऑपरेशन किया तो बच्चे के पेट से उसके जुड़वा भाई का भ्रूण निकला, जो जन्म के समय से ही उसके पेट में था.
 
 
 
डॉक्टरों में इस बीमारी को ‘Foetus in Foetu’ नाम दिया है. डॉक्टरों के मुताबिक ऐसा मामला 5 लाख बच्चों में से एक को होता है. भ्रूण काफी विकसित भी हो चुका था. यहां तक की उसके बाल, गुप्तांग, हाथ और पैर निकल आए थे, लेकिन नाक-मुंह विकसित नहीं हुए थे. पीड़ित बच्चे का नाम मोहम्मद ज़ूल शाहरील सैदीन है जो अभी हॉस्पिटल में है, हालांकि उसकी हालत में काफी सुधार देखा जा रहा है.  

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App