वॉशिंगटन. उत्तरी कोरिया के प्रमुख नेता और तानाशहा किम-जोंग-उन की मौसी को-योंग-सूक न्यूयॉर्क में गुमनामी भरी जिंदगी जी रही है. वो वहां एक ड्राई क्लीनिंग की दुकान चलाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने 1998 में उत्तरी कोरिया को छोड़ दिया था. को-योंग-सूक न्यूयॉर्क में अपने पति और तीन बच्चों के साथ नाम बदल कर रहती है.
 
योंग सूक, योंग हुयी की बहन है जो कि उतर कोरिया के पूर्व शासक किम जोंग इल की कई पत्नियों में से एक है. इस दंपति को स्विंटजरलैंड भेज दिया गया था. उन्हें शाही परिवार के सदस्यों की देखरेख के लिए भेजा गया था, जो स्विट्जरलैंड में पढ़ाई कर रहे थे. 
 
न्यूयॉर्क में वॉशिंगटन पोस्ट को दिए गए इंटरव्यू में तानाशाह किम के बारे में योंग सूक ने बताया कि वह कभी भी समस्या पैदा करने वालों में से नहीं था. लेकिन वो तुनक मिजाज जरुर था औऱ उसमें बर्दाश्त करने की क्षमता नहीं थी. किम जोंग की मौसी ने बताया कि जब उसकी मां उसे खेल छोड़कर पढ़ने को कहती तो वो अपने तरीके से इसका विरोध करता था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App