इस्लामाबाद. मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले के मुख्य आरोपियों में से एक जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ अब पाकिस्तान की अदालत में मुंबई हमले के लिए उकसाने का केस चलेगा. पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने ये फैसला दिया है. लखवी के अलावा 6 और लोगों के खिलाफ भी मुकदमा चलाया जाएगा. कोर्ट ने इन सभी को 26/11 हमले में दोषी मानते हुए ये फैसला लिया है. 
 
लखवी पर हमलावर आतंकियों को उकसाने का आरोप है, जिसका सबूत भारत कई बार पाकिस्तान को सौंप चुका है. इस आतंकी हमले में 166 लोगों की जानें चली गई थी. जबकि भारतीय सुरक्षाबलों ने एक मात्र जिंदा आतंकी अजमल कसाब को पकड़ा था. आतंकी कसाब ने दिए अपने बयान में आतंक के मास्टमाइंड लखवी का नाम लिया था.
 
कसाब ने कहा था कि लखवी ने उसे हमले के लिए उकसाया था. जिसके बाद से ही भारत लगातार लखवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. पाकिस्तान कोर्ट में अब इस मामले को लेकर 25 मई को सुनवाई होगी. 
 
बता दें कि पाकिस्तान से आए 10 आतंकवादियों ने नवंबर 2008 में मुंबई में घुसकर नरसंहार को अंजाम दिया था. जवाबी कार्रवाई में 9 आतंकवादियों को मार गिराया गया था और एक को जिंदा पकड़ लिया गया था, जिसे बाद में कानूनी प्रक्रिया के तहत फांसी पर लटका दिया गया था.
 
 
 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App