वॉशिंगटन. डोनाल्ड ट्रंप ने इंडियाना प्राइमरी चुनाव में जीत हासिल करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार बन गए हैं.
 
ट्रंप ने जब राजनीति में कदम रखा था और पिछले वर्ष जून में राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनने की अपनी दावेदारी पेश की थी तब किसी राजनीतिक विशेषज्ञ ने यह नहीं सोचा था कि वह इस दौड़ में इतना आगे पहुंच जाएंगे. ट्रंप को 52 प्रतिशत से भी अधिक मत मिले. उनके मुख्य प्रतिद्वंद्वी सीनेटर टेड क्रूज उनसे 16 अंकों से भी अधिक के अंतर से पीछे रहे.
 
नवंबर में ट्रंप का मुकाबला हिलेरी क्लिंटन से 
अब नवंबर में ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बनने की शीर्ष दावेदार हिलेरी क्लिंटन से होने की संभावना है. ट्रंप ने इंडियाना प्राइमरी चुनाव जीतने के बाद अपने समर्थकों से कहा, ‘मैं रिपब्लिकन पार्टी का संभावित उम्मीदवार बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं.
 
यह हमारी पार्टी को एकजुट करने और हिलेरी क्लिंटन को शिकस्त देने का समय है.’ इस बीच हिलेरी ने उनके खिलाफ सीधा हमला बोलते हुए कहा कि वह ‘बहुत विभाजनकारी’ हैं और उनमें राष्ट्रपति बनने की काबिलियत नहीं है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App