वॉशिंगटन. अमेरिका का अगला राष्ट्रपति बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अस्थिर देश कहा है. उन्होंने कहा है कि परमाणु हथियारों से लैस पाकिस्तान जैसे अस्थिर मुल्क से निपटने के लिए भारत की मदद लेनी होगी. ट्रंप ने यह बात इंडियानापोलिस में टाउन-हॉल में बैठक के दौरान एक सवाल के जवाब में कही. ट्रंप से जब यह पूछा गया कि दोहरे रवैये वाले पाकिस्तान से निपटने के लिए क्या रणनीति होगी.
 
ट्रंप ने पाकिस्तान को एक परेशानी बताते हुए कहा है कि पाकिस्तान के मामले में भारत के अलावा कुछ देश ऐसे हैं जो इस परेशानी से निपटने में अमेरिका की मदद करेंगे. अमेरिका को उन देशों को पैसा देना भी बंद करना होगा जो हमारी मदद नहीं करते.
 
उन्होंने परमाणु हथियारों से लैस देशों पर बात करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान अकेला देश नहीं है. नौ और देश हैं जिनके पास परमाणु हथियार हैं. लेकिन पाकिस्तान बहुत हद तक अस्थिर देश है. हम नहीं चाहते कि वह पूरी तरह अस्थिर हो जाए. हमारे उससे बहुत अच्छे रिश्ते नहीं हैं. लेकिन मैं इस मामले को देखूंगा’.
 
ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्तान जैसे और भी कई देश हैं जिन्हें अमेरिका पैसा देता है लेकिन बदले में कुछ हासिल नहीं होता. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App