कीव. यूक्रेन में दो भारतीय छात्रों की चाकू मारकर हत्या कर दी गयी है. जबकि हमले में एक अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया है. तीनों यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले छात्रों की शिनाख्त मुज़फ्फरनगर के प्रणब शांडिल्य और गाजियाबाद के अंकुर सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने घटना के बारे जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें उजगोरोड में रविवार को अपार्टमेंट दो लोगों की डेड बॉडी और एक जख्मी हालत में शख्स मिला था. जिसके बाद घायल छात्र इंद्रजीत चाहौन को अस्पताल में भर्ती कर इलाज करवाया जा रहा है. 
 
1 महिला समेत 3 हमलावर गिरफ्तार
इस बीच पुलिस ने एक महिला समेत तीन हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी बिना पासपोर्ट के स्लोवाक बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने इनके पास से इंडियन स्टूडेंट्स के पासपोर्ट और चाकू भी बरामद किया है.
 
विदेश मंत्रालय ने की हमले की निंदा
इस बीच विदेश मंत्रालय ने स्टूडेंट्स पर हुए हमलों की निंदा करते हुए भारतीय दूतावास को यूक्रेन सरकार के साथ आपत्ति दर्ज कराने का निर्देश दिया है. साथ ही मंत्रालय का यह भी कहना है कि उनकी एम्बेसी मामले में लोकल पुलिस, यूनिवर्सिटी के कॉन्टेक्ट में हैं.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App