अंकारा. दक्षिण पूर्वी तुर्की में एक बख्तरबंद वाहन पर कार बम हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हो गए. अर्ध सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलू के मुताबिक, दियारबाकिर शहर में एक बस स्टैंड के पास हमले में घायल हुए छह लोग नागरिक हैं, जबकि बाकी अन्य पुलिस अधिकारी हैं. एजेंसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कार बम में उस वक्त विस्फोट हुआ, जब उसके पास से पुलिस का एक बख्तरबंद वाहन गुजर रहा था. 
 
रिपोर्ट के मुताबिक, घटनास्थल के लिए कई एंबुलेंसों को रवाना कर दिया गया है, जबकि घायल पुलिस अधिकारियों को इलाज के लिए दियारबाकिर सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय सीएनएन तुर्क टेलीविजन चैनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोट इतना भीषण था कि निकट स्थित इमारतों की खिड़कियों के कांच तक टूट गए.
 
तुर्की के प्रधानमंत्री अहमत दावुतोग्लु शुक्रवार को दियारबाकिर का दौरा करने वाले हैं. प्रतिबंधित कुर्दिश वर्कर्स पार्टी (पीकेके) व सरकार के बीच दो साल से चला आ रहा संघर्ष विराम बीते साल जुलाई में खत्म हो गया था. उसके बाद से तुर्की में कई आतंकी हमले हुए हैं.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App