ब्रसेल्स. बेल्जिम में आतंकी घटना को अंजाम देने वालों के साथियों की तलाश जारी है. सरकार ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन आत्मघाती हमलावरों की पहचान की है. साथ ही कहा है कि ये दो आतंकी अपने तीसरे साथी की तलाश कर रहे थे जिसका बम फटा नहीं.

राजधानी ब्रसेल्स में एयरपोर्ट और मेट्रो में बम धमाकों में करीब 30 लोगों के मारे गए हैं. पुलिस द्वारा जारी की गई तस्वीर में दोनों संदिग्ध आतंकी एयरपोर्ट पर ट्रॉली को धक्का लगाते हुए देखे जा सकते हैं. ब्रसेल्स हवाई अड्डा आज भी बंद है.

फेडरल प्रोसिक्यूटर फ्रेडरिक वैन ल्यू ने कहा कि तीन पुरुष संदिग्धों की तस्वीर जेवनटेम में ली गई थी. इनमें से दो ने आत्मघाती हमले के अंजाम दिया है और तीसरा जो कि हल्के रंग की जैकेट और हैट पैहने हुए है, की तलाश जोरों से की जा रही है.

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि तीसरे संदिग्ध को एयरपोर्ट की बिल्डिंग से भागते हुए देखा गया था. समाचार एजेंसी एपी की खबर के मुताबिक, खुद को इस्लामिक स्टेट (IS) कहने वाले आतंकी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हवाई अड्डे पर विस्फोटों से पहले अरबी भाषा में नारेबाजी सुनी गई. पुलिस कारों और बचाव वाहनों के घटना स्थल के लिए दौड़ने के बीच ट्विटर पर हवाई अड्डा प्राधिकरण ने लिखा, ‘हवाई अड्डे में दो विस्फोट हुए हैं. इमारत को खाली कराया गया है. हवाई अड्डा क्षेत्र में न आएं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App