अंकारा. तुर्की के इस्तांबुल के एक व्यस्त बाजार में सुसाइड ब्लास्ट हुआ है. यह ब्लास्ट ताकिज्म स्केवेयर के नजदीक इस्तिकल स्ट्रीट पर हुआ. इस ब्लास्ट में पांच लोगों की मौत और 20 लोग घायल हो गए हैं. ब्लास्ट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. इस्तांबुल के गवर्नर वासिप साहिन ने मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि इस घटना में हमलावर भी मारा गया है. पुलिस ने इलाके को घेर लिया है. इलाके को खाली करा लिया है और दुकानें बंद कर दी गई हैं .
 
मरने वालों में 2 इजरायली, 2 अमेरिकी और एक ईरान का रहने वाला है. घटना के बाद से इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं घायलों को युद्धस्तर पर घटनास्थल से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.
 
प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, वह बहुत ही बड़ा विस्फोट था. मैंने कुछ घायलों को देखा. एक पर्यटक घायल हो गया। हमने मदद के लिए एंबुलेंस बुलाई. इससे पहले गुरुवार को जर्मनी ने सुरक्षा के मद्देनजर तुर्की स्थित अपने दूतावास, वाणिज्य दूतावास और हाईस्कूलों को बंद कर दिया था.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App