वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पेरिस हमले के संदिग्ध साजिशकर्ता सालाह अब्देसलाम की गिरफ्तारी पर बेल्जियम और फ्रांस को बधाई दी है. एक बयान में कहा गया है कि ओबामा ने बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स माइकल और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद को गिरफ्तारी पर फोन कर अपनी बधाई दी है. समाचार एजेंसी ‘सिन्हुआ’ ने अमेरिकी राष्ट्रपति भवन ‘ह्वाइट हाउस’ के हवाले से यह जानकारी दी.
 
बयान में कहा गया है, “राष्ट्रपति ने बेल्जियम की सुरक्षा सेवा की सराहना की है और कहा कि यह महत्वपूर्ण गिरफ्तारी कठित परिश्रम और कानून लागू करने वाली बेल्जियम एवं फ्रांस की एजेंसियों के करीबी सहयोग का परिणाम है.” ओबामा ने यह बात फिर दोहराई है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई और आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को हटाने और बर्बाद करने के लिए अमेरिका बेल्जियम और फ्रांस के साथ खड़ा है. पेरिस में पिछले साल नवंबर में कई स्थानों पर हुए आतंकी हमले में 130 लोग मारे गए थे.
 
अब्देसलाम उस हमले का संदिग्ध साजिशकर्ता है. उसी ने आतंकियों को सारी सुविधाएं मुहैया कराई थीं. आईएस ने उस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App