मॉस्को: आज सुबह दुबई से दक्षिणी रूस जा रहा एक विमान हादसे का शिकार हो गया है. विमान में 55 यात्रियों के साथ-साथ 7 क्रू मेंबर्स को मिलाकर 62 लोगों की मौत हो गई. विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर जलने के बाद दक्षिणी रूस के शहर रोस्तोव ओन दोन में गिरा.
 
जानकारी है कि फ़्लायदुबई का बोइंग-738 विमान उतरते समय रनवे से आगे निकल गया और आग के एक गोले में तब्दील हो गया. लेकिन घटना की असली वजह का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है.
 
स्थानीय स्थानीय आपातकाल मंत्रालय की प्रवक्ता मरीना कोस्तिओकोवा ने हादसे की जानकारी देते हूए बताया है कि दुबई से आ रहे विमान में 55 यात्री और चालक दल के चार या पांच सदस्य थे. विमान रोस्तोव ओन दोव हवाईअड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा, हमारे पास फिलहाल पीड़ितों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. 
 
मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, दुर्घटना अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात 12 बजकर 50 मिनट पर हुई. आग पर अंतरराष्ट्रीय समय के अनुसार रात 2 बजे काबू पाया गया. विमान दुबई आधारित एक विमाननन कंपनी का था. घटना के बाद दूसरी उड़ानों का रास्ता बदल दिया गया है. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App