इस्लामाबाद. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने मंगलवार को होली, दिवाली और ईस्टर के मौके पर को अवकाश घोषित करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया.
 
पाकिस्तानी संसद के निचले सदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रस्ताव को सांसद रमेश कुमार वांकवानी ने इस तरह पढ़ा, “इस सदन का यह मत है कि सरकार को होली, दिवाली और ईस्टर को अल्पसंख्यकों के लिए अवकाश घोषित करने के लिए कदम उठाने चाहिए.”
 
धार्मिक मामले के मंत्री पीर अमिनुल हसनात शाह ने सदन को बताया कि गृह मंत्रालय संघीय संस्थाओं, विभागों और संस्थानों के प्रमुखों को अल्पसंख्यकों को उनके धार्मिक त्यौहारों पर अवकाश देने की इजाजत पहले ही दे चुका है.  यदि सरकार इस प्रस्ताव पर अमल करे जिसकी उम्मीद की जा रही है, तो गृह मंत्रालय अवकाश की अधिसूचना जारी करेगा. 
 
इसी बीच, पाकिस्तान के विधि एवं न्याय मंत्री परवेज राशिद ने कहा कि हालांकि वे इस प्रस्ताव का विरोध नहीं कर रहे, लेकिन पाकिस्तान में अवकाश की संख्या किसी भी अन्य देश से अधिक है, इस प्रस्ताव पर पुनर्विचार करना चाहिए.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App