दुबई. अगर आप स्टंट के शौकीन है तो आपकों चौंका देने वाली एक नई वीडियो सामने आई है जिसमें एक खिलाड़ी चलते प्लेन के नीचे अपनी कार से स्टंट करता हुआ दिख रहा है. जानकारी के अनुसार स्टंट्स की वजह से इस वीडियो को यूट्यूब पर 50 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.
 
इस तरह के स्टंट्स को ड्रिफ्टिंग कहते हैं जिन्हें हॉलिवुड की फिल्म फास्ट एण्ड फ्यूरियस की सीरीज में खूब देखा गया है. बता दें कि यह स्टंट करने वाले और कोई नहीं हूनिंगन रेसिंग डिविजन के प्रोफेसनल ड्राइवर केन ब्लॉक हैं. जिन्होंने अपनी जिमखाना सीरीज की ‘जिमखाना 8’ में अपने इन स्टंट्स से दुनिया को चौंका दिया है.
 
क्या है ड्रिफ्टिंग?
बता दें कि जब तेज रफ्तार कार मोड़ने के लिए अचानक घसीट कर चलाया जाता है, तो उसे ड्रिफ्टिंग कहते हैं. ड्रिफ्टिंग का बेस्ट इग्जांपल हॉलीवुड फिल्म फास्ट एण्ड फ्लूरियस में आपने जरुर देखा होगा. वैसे अगर आपने फास्ट एण्ड फ्रियूरियस नहीं देखी है तो केन ब्लॉक का यह वीडियो जिमखाना 8  जरुर देखिए. इसे देखने के बाद आप ड्रिफ्टिंग और केन के फैन जरुर हो जाएंगे.
 
 

 
 
‘जिमखाना 8’ में करतब
अपनी जिमखाना सीरीज में केन हमेंशा दिल दहला देने वाले स्टंट करते आए हैं और इस बार ‘जिमखाना 8’ में उन्हों ने ऊंची-नीची सड़को पर तो स्टंट किया ही है. साथ ही इस बार केन ने रनवे पर दौड़ते जहाज के नीचे बेखौफ ड्रिफ्ट कर रहे हैं. इस वीडियो को 29 फरवरी 2016 को यूट्यूब पर अपलोड किया गया, यूट्यूब पर इस वीडियो को अबतक 50 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं.
 
 
 
Ford Performence, XDubai और Hoonigan की ओर से ऑर्गनाइज किए गए इस वीडियो मे खास बात यह है कि इसमें दुबई के शहर और रेगिस्तान की खूबसूरती को भी बेहतर तरीके से दिखाया गया है. 
 
कौन है केन ब्लॉक?
48 साल के केन ब्लॉक हूनिंगन रेसिंग डिविजन में एक प्रोफेसनल ड्राइवर है जिनका जन्म अमेरिका के कैलिफोर्नियां में 21 नवंबर 1967 को हुआ था. केन को मॉन्स्टर रैली टीम के लिए जाना जाता है. केन ने स्केटिंगबोर्ड, स्नोबोर्डिंग और मोटोक्रॉस में अपने ड्रिफिंटिंग का हुनर दिखा चुके हैं. 
केन ने नेशनल रैली रेसिंग में अपने करियर की शुरुआत 2005 में वेर्माउंट स्पोर्टस् कार टीम के साथ की थी. 2009 में आई केन की वीडियो जिमखाना2 को अबतक सबसे ज्यादा बार देखा जा चुका है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App