काठमांडू. नेपाल में बुधवार को लापता हुआ यात्री विमान का मलबा मिल गया है. विमान का मलबा म्यागदी में मिला है. नेपाली आर्मी ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है. विमान पोखरा से जोमसोम जा रहा था. जिसमें चालक दल के तीन सदस्यों सहित 20 लोग सवार सवार थे. एक अधिकारी ने बताया कि ट्विन ओट्टर एयरक्राफ्ट के विमान ने पोखरा शहर से जॉमसन के लिए उड़ान भरी थी. विमान में दो विदेशी नागरिक कुवैत के अल रसीद अहमद, चिनियां नागरिक माकसू यिंग भी सवार थे.
 
पोखरा एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार तारा एयर के विमान 9N-AHH ने सुबह करीब 7:50 बजे पोखरा एयरपोर्ट से सोमसोम के लिए उड़ान भरी थी. विमान एक घंटे तक कंट्रोल रूम के संपर्क में था लेकिन हिमालय की पहाड़ियों के पास अचानक उसका संपर्क टूट गया था. दुर्घटना के पीछे खराब मौसम को वजह बताया जा रहा है. 
 
अधिकारियों के मुताबिक, सुबह 8:50 बजे के बाद विमान संपर्क से बाहर था. एयरक्राफ्ट की खोजबीन के लिए सेना का एक हेलीकॉप्टर भेजा गया था. सर्च ऑपरेशन म्यागदी एरिया में फोकस किया जा रहा था और यही प्लेन का मलबा मिला. बताया जा रहा है कि विमान को कैप्टन रोशन मांधर और को-पायलट डी नेमकुल उड़ा रहे थे. विमान की एयरहोस्टेस रमा रवल थी.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App