ताइपे. दक्षिणी ताइवान में आए भूकंप में मृतकों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 55 हो गई. मृतकों की संख्या गुरुवार सुह 7.30 बजे तक बढ़कर 55 हो गई है जबकि 80 से अधिक लोग अभी भी लापता हैं. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक ताइवान की सबसे ऊंची इमारत-वे गुआन के ढहने से 53 लोगों की मौत हुई है.
 
क्षतिग्रस्त इमारत में अब भी 119 लोग फंसे हुए हैं. करीब 600 बचावकर्मी, 115 अग्निशन की गाड़ियां और 44 एंबुलेंस बचाव कार्य में लगे हुए हैं. अभी तक कुल 309 लोगों को बाहर निकाला जा चुका है.
 
ताइवान अफेयर्स ऑफिस ने एक बयान में कहा कि चीन ने चिकित्सकीय सहायता की पेशकश की है. चीन की गैर सरकारी संस्थाओं व लोगों ने आपदा के बाद सहायता स्वरूप ताइवान को 1.3 करोड़ न्यू ताइवान डॉलर (392,000 अमेरिकी डॉलर) की मदद दी है.
 
चाइना अर्थक्वेक एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि 6.7 तीव्रता वाले भूकंप के झटके काओसियांग में शनिवार तड़के 3.57 बजे (स्थानीय समयानुसार) महसूस किए गए. स्थानीय निगरानी अधिकारी ने हालांकि तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 बताई.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App