बीजिंग: क्या आपने आज तक का सबसे भ्रष्ट सरकारी देखा है? क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कोई सरकारी अधिकारी जो ऊंचे से ऊंचे पद पर या किसी मलाईदार मंत्रालय में बैठा होगा वो अधिकतम कितना पैसा कमा सकता है? जहां तक आपकी सोच जाती है उस हद को भी एक सरकारी अधिकारी पार कर गया. उस अधिकारी ने अपनी काली कमाई से किलो में नहीं टन में सोना खरीदा. जी हां टन में सोना और वो भी एक दो टन नहीं बल्कि 13.5 टन सोना. शायद रावण की लंका में भी इतना सोना नहीं लगा था जितना सोना इस सरकारी कर्मचारी ने अपने घर में छुपा रखा था.

काली कमाई से सोना खरीदने वाले इस शख्स का नाम है झांग की जो हायनान इलाके में रहता है. 58 साल के झांग की ने सोने के 268 बिलियन यूआन जो करीब 3,71,37,000.00 अरब डॉलर भी अपने अकाउंट में रखे. इतना पैसा जिसे पूरे इलाके के लोग दोनों हाथों से भी जिदंगी भर लुटाएं तो भी पैसा कम ना पड़े. एंटी करप्शन के अधिकारियों ने जब झांग की के घर पर छापा मारा तो उनके दिमाग ने एक बार को काम ही करना बंद कर दिया. इतना सारा सोना और कैश देखकर अधिकारी भी चकरा गए.

जानकारी के मुताबिक घूस में झांग सिर्फ पैसे ही नहीं लेता था बल्कि उसने कई लग्जरी विला भी अपने नाम करवा लिए थे. चीन की पुलिस झांग की कुल संपत्ति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और उसके बाकी अकाउंट और ठिकानों को खंगाला जा रहा है. लेकिन अबतक जितनी संपत्ति उसके घर से मिली है उसे देखते हुए ये कहा जा सकता है कि झांग जैक मा से भी ज्यादा अमीर है जो फोर्ब्स की लिस्ट में 37 बिलियन डॉलर के साथ चीन के सबसे अमीर शख्स हैं.

अभी तक जितना सोना और पैसा झांग के पास से मिला है वो जैक मा की संपत्ति और पैसे से कहीं ज्यादा है. माना जा रहा है कि ये चीन का अबतक का सबसे बड़ा घोटालेबाज और रिश्वतघोर अधिकारी है. झांग के बारे में जब से मीडिया में खबर आई है तब से दुनियाभर की मीडिया अचंभे में है. देखना दिलचस्प होगा कि झांग के पास से और कितनी दौलत मिलती है.

Ajmer Jail Bribery Case: अजमेर जेल में हर महीने आठ लाख रुपये देकर कैदी उठा रहे हैं फाइव स्टार लग्जरी का मजा, एसीबी की जांच में खुलासा

P Chidambaram INX Media Case: जानिए पूरा आईएनएक्स मीडिया केस, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ क्या है आरोप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App