बेरूत. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने बिट्रेन को धमकी देते हुए एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में एक आतंकी और एक नाबालिग लड़का बिट्रेन की भाषा बोल रहा है और वीडियो में पांच लोगों का कत्ल करते हुए दिखाया गया है. आईएस ने 10 मिनट के वीडियो में चेतावनी देते हुए कहा कि यह वीडियो बिट्रेन के प्रधानमंत्री डेविड कैमरून के लिए है.
 
वीडियो में आईएस ने कहा है कि ये पांचो मरने वाले जासूसी का काम करते थे और मरने वालों ने भी जासूसी करने का गुनाह कबूला था. इसमें अंग्रेजी बोलने वाला एक आईएस आतंकी बिट्रेन को चुनौती देने के लिए ब्रिटिश प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाता है और उन्हें मूर्ख बुलाता है. 
 
ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय का कहना है कि वह वीडियो की जांच हो रही है. वीडियो में एक रेगिस्तान में पांच लोगों के सिर में गोली मारते हुए दिखाया गया है. गोली मारने से पहले उनके अपराध कबूल करवाए गए हैं. वीडियो में एक व्यक्ति कह रहा है कि उससे दो आतंकवादियों समेत आईएस के ठिकानों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा गया था.
 
विदेश मंत्रालय का कहा है कि मारे गए पांचों लोगों में से कुछ सीरिया के हैं जबकि एक व्यक्ति ने खुद को लीबिया बता रहा है, लेकिन इनमें से कोई भी ब्रिटेन का नागरिक नहीं है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App