लंदन. पेरिस में आतंकी संगठन ISIS के भयानक हमले के बाद फ्रांस में मौजूद 160 मस्जिदों को अगले कुछ माह में बंद किया जा सकता है. आशंका जताई जा रही है कि सरकार को शक है कि इन मस्जिदों में धार्मिक विचारों के प्रचार के नाम पर चरमपंथ की शिक्षा दी जाती है.
 
अल जजीरा के अनुसार, फ्रांस के गृहमंत्री बर्नार्ड कैजनेब ने बताया कि आपातकाल के अंतर्गत मिले अधिकारों के तहत पिछले दो सप्ताह के अंदर तीन मस्जिदों को बंद किया गया. सुरक्षा अधिकारियों को इन मस्जिदों से जेहादी प्रचार सामग्री मिली. दो मस्जिदों को पिछले सप्ताह बंद किया गया. फ्रांस में 160 मस्जिदों को किया जा सकता है बंद पेरिस में आतंकी संगठन आईएसआईएस के भयानक हमले के बाद फ्रांस में मौजूद 160 मस्जिदों को अगले कुछ माह में बंद किया जा सकता है.
 
गृह मंत्रालय के अनुसार देश में 100 से 160 मस्जिद बिना लाइसेंस के चल रही हैं. इन्हें बंद किया जाएगा. इन मस्जिदों का प्रचार किया जाता है और काफिर शब्द का इस्तेमाल होता है. बता दें कि 13 नवंबर के हमले के बाद आपातकाल को 12 दिन से बढ़ाकर तीन माह कर दिया गया है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App