इस्लामाबाद. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग 20 अप्रैल को पाकिस्तान में संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे.  संसद का यह संयुक्त सत्र राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने बुलाया है. चीन के राष्ट्रपति सोमवार को दो दिवसीय आधिकारी दौरे पर इस्लामाबाद पहुंचेंगे. यह इस साल की उनकी पहली विदेश यात्रा होगी. चीन की प्रथम महिला पेंग लियुआन, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, सभी चार प्रांतों के गवर्नर और मुख्यमंत्री, सशस्त्र बलों के प्रमुख और सभी राजनयिक इस संयुक्त सत्र में भाग लेंगे.

सूत्रों के जिनपिंग के इस दौरे में दोनों देशों के बीच कई महत्वपूर्ण समझौते और 50 खरब डॉलर मूल्य के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है. ये मुद्दे चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर के तहत आधारभूत संरचना, ऊर्जा और संचार के क्षेत्रों में महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं से संबंधित हैं. जिनपिंग को इस दौरे में पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान से भी सम्मानित किया जाएगा.
 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App