बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. अगर आप हिंदी फिल्मों को आनलाइन देखने के शौकीन हैं तो आपको अपनी जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी. आप यूट्यूब पर फिल्म को ऑनलाइन देख सकते हैं. शेमारू मूवीज नाम के यूट्यूब चैनल पर फुल एचडी हिंदी फिल्म घायल को अपलोड कर दिया गया है. ये फिल्म 1990 में रिलीज हुई थी. राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित फिल्म घायल को धर्मेंद्र ने प्रोड्यूस किया.

घायल फिल्म की शुरुआत कुछ यूं होती है अजय मेहरा (सनी देओल) शौकिया मुक्केबाज हैं और वह अपने भाई अशोक मेहरा (राजबब्बर) भाभी इंदु मेहरा (मौसमी चटर्जी) के साथ मुंबई में रहते हैं. अशोक व्यापारी है जिसे अपनी कंपनी में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. लेकिन वह इस बात को अजय मेहरा और इंदु मेहरा से शेयर नहीं करता है. जो कुछ उसके साथ हो रहा है उसे पूरी तरह से गोपनीय रखता है. बाद में अजय को प्रशिक्षण के लिए बैंगलुरू भेजा जाता है. ऐसी ही एक दिन खुदा न खास्ता अजय को मैसेज मिलता है कि उसका भाई अशोक बैंगलुरू में है. भाई की खबर पाकर अजय आनन-फानन होटल पहुंचता है तो उसे मालुम होता है कि अशोक पहले ही उसके लिए कोई मैसज छोड़े बिना जा चुका है. वहीं जब अजय बैंगलुरू लौटता है तो उसे पता चलता है कि उसका भाई गायब हो गया है. इसके बाद आप खुद फिल्म देखिए.

आपको बता दें कि फिल्म घायल 22 जून 1990 को रिलीज हुई थी. ये फिल्म उस समय सुपरहिट साबित हुई. घायल को सात फिल्म फेयर अवार्ड मिले थे. जिसमें उस साल की सबसे अच्छी फिल्म का अवार्ड भी शामिल था. घायल साल 1990 में बॉक्स ऑफिस में कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर रही. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में सनी देओल, मीनाक्षी शेषाद्रि, अमरीश पुरी, राजबब्बर, मौसमी चटर्जी और ओमपुरी जैसे जाने माने कलाकार थे. इन कलाकारों ने फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय के खूब जौहर दिखाए. ये इनकी काबिलियत और लगन ही थी जिसके चलते घायल सुपरहिट साबित हुई.

Kundali Bhagya 25 December 2018 Full Episode Written Updates: ऋतविक का कातिल लगा सृष्टी के हाथ क्या खुलेगा अब पृथ्वी का राज 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App