Thursday, August 11, 2022

50KM के Uber ने मांगे 3000, यात्री बोला- इससे सस्ती है गोवा की फ्लाइट

नई दिल्ली, आपने कभी न कभी तो ऑनलाइन कैब में ट्रेवल किया होगा. यह एक अच्छी सुविधा है जो हमें असमय और किसी भी जगह मिल जाती है. हालांकि इस सर्विस का चार्ज हमें कई बार परेशान कर देता है. महंगा चार्ज कैब इंडस्ट्री की एक सच्चाई है. जिस कारण कई लोग परेशान भी रहते हैं. कभी-कभी बारिश और ट्रैफिक की वजह से भी कैब कंपनी किराया बढ़ा देती हैं लेकिन आज जो चार्ज हम आपको दिखाने वाले हैं इसे देख कर आपके भी होश उड़ जाएंगे.

वायरल हो रही वसूली

हाल ही में एक व्यक्ति ने एक तस्वीर साझा की है. जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इसमें एक व्यक्ति ने अपनी स्क्रीन का शॉट साझा किया है. जहां उबर कंपनी द्वारा एक कैब की बुकिंग के लिए चार्ज दिखाई दे रहा है. तस्वीर में कंपनी ने महज़ 50 किलोमीटर की राइड के लिए व्यक्ति से 3000 रूपए की मांग की है. इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए व्यक्ति ने लिखा है कि इससे सस्ती तो उसके घर से गोवा की फ्लाइट है. वाकई इस तस्वीर को देख कर लोग अचंभित हो रहे हैं. इस पर कई सोशल मीडिया यूज़र अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जहां एक सोशल मीडिया यूज़र ने लिखा इस तरह की वसूली पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

पांच गुना अधिक चार्ज

बता दें, यह वाक्या मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा के साथ हुआ है. इस तस्वीर में UBer का जनरल किराया 3041 रूपए दिखाई दे रहा है, तो वहीं प्रीमियर का किराया, 4081 रूपए है. एक्स्ट्रा लार्ज के दाम तो आपको और भी हैरान कर देंगे. जहां एक्स्ट्रा लार्ज के दाम, 5159 हैं. ये ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है. इस हिसाब से अगर किसी ग्राहक के घर की दूरी 50 किलोमीटर है तो प्रति 10 किलोमीटर को पार करने के लिए वह 500 रूपए देगा. ग्राहक ने बताया है कि इस राइड के लिए 1200 रूपए तक पर्याप्त हैं लेकिन uber इसके लिए पांच गुने तक के पैसे ले रहा है.

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news