Saturday, December 3, 2022

दिल्ली मेट्रो में लगा कंडोम का विज्ञापन, क्यों भड़के लोग?

नई दिल्ली : इन दिनों सोशल मीडिया पर दिल्ली मेट्रो के एक कोच की तस्वीर वायरल हो रही है. दिल्ली मेट्रो के अंदर महिलाओं के लिए रिजर्व सीट के ऊपर का प्रचार देखा जा सकता है. ये प्रचार कंडोम का है. इसमें बेड पर एक कपल रोमांटिक अंदाज में दिखाई दे रहा है. इस फोटो को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. कई लोग इसे शर्मिंदगी का कारण मान रहे हैं और DMRC पर निशाना साध रहे हैं वहीं कुछ लोगों ने इस तस्वीर को लेकर कोई आपत्ति नहीं जताई है और इसे साधारण बताया है.

क्यों भड़के यूज़र्स

ट्विटर पर दिल्ली मेट्रो में महिला सीट पर लगे कंडोम के विज्ञापन की एक तस्वीर इन दिनों काफी वायरल हो रही है. एक यूज़र ने इसे साझा करते हुए लिखा, ‘दिल्ली मेट्रो ट्रेन इस विज्ञापन से भरी हुई है, जो कि पैसेंजर्स के लिए बहुत शर्मिंदगी का कारण बन रहा है.’ शख्स के इस ट्वीट पर दूसरे यूज़र ने भी जवाब देते हुए लिखा है, ‘आखिर इसमें शर्मिंदगी वाली क्या बता है? किसी भी चीज को दिखाने के हमेशा दो ही तरीके होते हैं.’ इन दिनों इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया इसी तरह के कमेंट से भरा हुआ है. जहां लोगों की दो तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

DMRC पर किया सवाल

एक यूज़र ने डीएमआरसी पर सवाल उठाते हुए लिखा- सिर्फ रेवेन्यू से मतलब नहीं होना चाहिए. समाज के प्रति आपकी जिम्मेदारी है. जिसे पैसों से ऊपर देखना और रखना चाहिए. तो वहीं दूसरा यूज़र लिखता है, इस विज्ञापन को हटा देना चाहिए ताकि सफर के दौरान महिलाएं सहज महसूस कर सकें. एक और अन्य यूज़र लिखता है, इनको बस पैसे कमाने से मतलब है क्या? महिलाओं का मान-सम्मान इनके लिए कुछ नहीं? यूज़र ने आगे DMRC पर निशाना साधते हुए कहा, अधिकारी या कर्मचारी इस विज्ञापन को अपने घर के अंदर या बाहर लगाएगा?

क्या बोली दिल्ली मेट्रो?

DMRC का इस विज्ञापन को लेकर कहना है कि इसमें किसी भी तरह के नियमों का उल्लंघन नहीं हुआ है. हालांकि लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इस प्रचार को फिलहाल के लिए हटा दिया गया है. बता दें, सोशल मीडिया पर ऐसे भी कई यूज़र्स हैं जिन्हें ये विज्ञापन बिल्कुल भी अटपटा नहीं लगा.

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news