Tuesday, July 5, 2022

वायरल : नौकरी छोड़ चलाया ऑटो, सोशल मीडिया पर छा गई यह महिला

नई दिल्ली, कई बार हमारी आम ज़िन्दगी में कुछ ऐसे लोग टकराते हैं जो खुद संघर्ष और प्रेरणा का स्त्रोत होते हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक महिला ऑटो ड्राइवर की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. जिसे एक दूसरी महिला ने साझा किया और अब यह कहानी काफी वायरल हो रही है. आइये आपको सुनाते हैं क्या है ये मामला.

दरअसल, पिछले दिनों एक महिला ने Ola ऑटो बुक किया. कुछ ही देर में एक महिला ऑटो ड्राइवर उसके पास पहुंचीं. एक महिला को ऑटो चलते देख दूसरी महिला काफी हैरान हो गई. फिर उन्होंने ऑटो ड्राइवर से बात की और उनके संघर्ष की कहानी लिंक्डइन पर पोस्‍ट कर दी. इस समय महिला ऑटो ड्राइवर की कहानी इंटरनेट पर वायरल हो चुकी है.

वायरल हो रही है कहानी

यह कहानी नंदिनी चोलाराजू ने बयां की है. बता दें, नंदिनी कोई आम शख्स नहीं बल्कि OLLIT EXPEDITIONS की फाउंडर और डायरेक्‍टर हैं. नंदिनी ने अपनी इस पोस्‍ट में लिखा है कि उन्‍होंने जब ऑटो बुक किया तो उनके सामने छाया आईं. छाया से उनके ऑटो चलाने के अनुभव पर नंदिनी ने कई बातें कीं. अब तक 36 हजार लोग इस पोस्‍ट पर लाइक दे चुके हैं. वहीं सैकड़ों यूजर्स इस कहानी को साझा भी कर चुके हैं.

छाया का संघर्ष

छाया ने बताया, वह पहले एक कपड़े की फैक्‍ट्री में कर्मचारी रह चुकी हैं. वातावरण काफी खराब होने की वजह से उन्‍होंने अपनी नौकरी छोड़ दी. इसके बाद छाया ने खाने का काम शुरू किया. कुछ समय तक उनका काम ठीक चला लेकिन फिर उनको नुकसान हुआ. छाया ने आगे बताया की नुकसान की वजह से उन्होंने खाने का काम भी बंद कर दिया. उनके भाई ऑटो ड्राइवर हैं, उन्हीं के भाई ने ही उन्‍हें कि इलैक्ट्रिक ऑटो चलाने की सलाह दी. यह सुनकर वह उत्‍सुक हो गईं. हालांकि उनके पति की राय अलग थी.

परिवार और काम को संभाला

छाया अपने पति की इच्‍छा के विपरीत तो नहीं जाना चाहती थीं लेकिन उन्होंने प्रयास किया. छाया ने अपने पति से बोला, ‘मुझे कुछ दिन कोशिश करने दो’. इसके बाद उनके पति मान गए. अब छाया रोज़ ऑटो चलती हैं जिससे उनका घर चलता है. वह एक दिन में 800-1000 तक कमा लेती हैं. पोस्ट की मानें तो छाया रोज़ 100 किलोमीटर ऑटो चलाती हैं. शाम को 6 बजे वह राइड खत्म कर देती हैं, इसके बाद बच्‍चों को समय देती हैं.

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->