Sunday, June 26, 2022

वायरल : एक हाथ में बन्दूक, कंधे पर खाट, गर्भवती महिला को ऐसे जवानों ने पहुंचाया अस्पताल

नई दिल्ली, देश के जवान न सिर्फ सरहद पर बल्कि देश के अंदर भी किस तरह से सबकी सेवा में लगे रहते हैं इसका सबूत आये दिन हम सोशल मीडिया पर देख सकते हैं. ऐसा ही एक और सबूत अब वायरल हो रहा है. जिसमें कुछ जवानों ने एक गर्भवती महिला को खाट पर लेटा कर अस्पताल तक पहुंचाया है.

क्या है वीडियो में?

ये वीडियो नक्सल प्रभावित इलाके छत्तीसगढ़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड फोर्स के जवानों का है. जहां से एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश करने वाली भारत के जवानों की तस्वीर सामने आयी है. सर्च ऑपरेशन के दौरान ये जवान प्रसव पीड़ा से गुज़र रही महिला को उठाकर अस्पताल तक ले जा रहे हैं. जहां महिला पीड़ा में खाट पर लेटी हुई है. और जवान एक हाथ में बन्दूक लिए दूसरे हाथ से खाट को अपने कन्धों पर उठाए आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं.

नक्सलियों ने तोड़ा रास्ता

वीडियो को देखने के बाद कई लोग इन जवानों की तारीफ कर रहे हैं तो कई इस वीडियो को देख कर गर्व जता रहे हैं की ये वीडियो उनके देश के जवानों का है. वीडियो पर अबतक कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल गाँव की सड़क का हाल ठीक नहीं है. जहां नक्सलियों ने गांव रेवाली की सड़क को कई जगह से काट दिया था इसी को लेकर वहां पर एम्बुलेंस ने आने से असमर्थता जताई. जिसके बाद देश के जवानों ने महिला की प्रसव पीड़ा को देखते हुए ज़िम्मेदारी अपने कंधे पर ली और महिला को सुरक्षित रूप से अस्पताल तक पहुँचाया.

खाट बनी स्ट्रेचर

इस दौरान महिला को सही सलामत ले जाने के लिए जवानों द्वारा खाट को ही स्ट्रेचर बना दिया गया. खाट पर ही महिला को सैनिक अस्पताल तक ले गए. वीडियो अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. वीडियो में दिखाई दे रहा दृश्य किसी के लिए भी काफी भावुक और गर्व से भर देने वाला है.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

Latest news

Related news