Sunday, June 26, 2022

वायरल : ट्विटर को 5 साल पहले ही खरीदने वाले थे मस्क, पूछी थी कीमत

नई दिल्ली, एलन मस्क अब माइक्रो ब्लॉग्गिंग साइट ट्विटर के मालिक बन चुके हैं. जहां उन्होंने अब ट्विटर को 44 अरब डॉलर (भारतीय रुपयों में 3.40 लाख करोड़ में) में खरीद लिया है. लेकिन इसी बीच मस्क का एक पुराना ट्वीट भी वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने पहले भी ऐसी ही एक पेशकश की थी.

वायरल हो रहा मस्क का पुराना ट्वीट

पूरे विश्व के बड़े नेताओं और दुनिया के सभी बुद्धिजीवियों से लेकर ताकतवर लोगों तक भरा ये माइक्रो ब्लॉग्गिंग प्लेटफार्म ट्विटर अब टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक एलन मस्क के नियंत्रण में है. इसी बीच आज से करीब 5 साल पहले का एलन और टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ डेव स्मिथ के बीच की एक बातचीत का स्क्रीनशॉट काफी वायरल हो रहा है. इस ट्वीट को डेव स्मिथ ने ही साझा करते हुए लिखा है कि “यह एक्सचेंज मुझे परेशान कर रहा है.”

क्या था 2017 के ट्वीट में?

साल 2017 के वायरल हो रहे ट्वीट को में हम सीईओ डेव स्मिथ और एलन मस्क के बीच बातचीत को देख सकते हैं. इसमें एलन मस्क पहले लिखते हैं, मैं ट्विटर से प्यार करता हूँ. जिसके जवाब में स्मिथ ने लिखा, तो फिर आपको इसे खरीद लेना चाहिए. इसके जवाब में फिर एलन ने इसका दाम पूछा था. अब ये बातचीत का स्क्रीनशॉट भी काफी वायरल हो रहा है. इसमें एलन की बात को लोग आज के दिन से जोड़कर देख रहे हैं.

2006 में बनी कंपनी

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर की स्थापना अमेरिका के शहर सैन फ्रांसिस्को, कैलिफोर्निया में 21 मार्च 2006 को हुई थी. इसके संस्थापक सदस्य जैक डोर्सी, बिज़ स्टोन, इवान विलियम्स, नूह ग्लास है।

पहले प्राइवेट फिर पब्लिक, अब फिर प्राइवेट

16 साल पहले स्थापित हुई ये कंपनी अपने शुरूआती 7 सालों में प्राइवेट हाथों में थी. इसके बाद 2013 में कंपनी पब्लिक हुई. अब 9 साल बाद फिर से कंपनी प्राइवेट होने जा रही है. एलन मस्क के पास अब कंपनी का पूरा मालिकाना हक होगा।

यह भी पढ़ें :

गोरखनाथ मंदिर ने अन्य धार्मिक स्थलों के लिए पेश की मिसाल, कम की लाउडस्पीकर की आवाज

Fire in the Bogie of a Goods Train at Agra Cantt Railway Station : आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी की बोगी में लगी आग

 

SHARE

Latest news

Related news