नई दिल्ली: संसद में 29 जनवरी 2018 यानी की सोमवार को इकोनॉमिक सर्वे पेश किया गया. न्यायपालिका के प्रोसेस में देरी के चलते सनी देओल के डायलॉग ‘तारीख पर तारीख’ का इस्तेमाल किया गया है. सिर्फ सनी देओल के ही नहीं, बल्कि मनोज कुमार की फिल्म उपकार के सुपर हिट गाने ‘मेरे देश की धरती सोना उगले’ का भी जिक्र क्लाइमेट चेंज चैपटर में किया गया है. संसद में सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2017-18 के लिए आर्थिक सर्वेक्षण को पेश किया था. वह 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के आखिरी पूरे बजट को पेश करने के लिए तैयार हैं. राजनीति और अर्थशास्त्र फिल्मों में इस्तेमाल किए गए कुछ लोकप्रिय डायलॉग से अछूता नहीं है.

‘तारीख पर तारीख…’

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि अदालतों में लंबित पड़े मामलों को रफ्तार से निपटाने और इस वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था को मिलने वाले फायदे को लेकर सर्वे में बात की गई है.

मेरे देश की धरती…

मशहूर अभिनेता मनोज कुमार की फिल्म ‘उपकार’ का ‘मेरे देश की धरती, सोना उगले, उगले हीरे मोती…’ गाने का जिक्र भी इकोनॉमिक सर्वे के जलवायु परिवर्तन और कृषि से संबंधित अध्याय में किया गया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के अन्नदाता किसान की आय को दोगुना करने का मकसद, किसानों को आ रही समस्या और क्लाइमेंट चेंज की किसान पर मार जैसी समस्याओं की बात करते समय इस गाने का जिक्र आता है. 

बजट 2018: आर्थिक सर्वे में नहीं दिख रहे किसानों के अच्छे दिन, इन वजहों से आ सकती है आमदनी में कमी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर