नई दिल्ली: बजट 2018 की जमकर तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट को गरीबों का हेल्थ और मध्यम वर्ग का वेल्थ बढ़ाने वाला बजट बढ़ाने वाला बजट बताया है. पीएम मोदी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और उनकी टीम को बेहतरीन बजट पेश करने के लिए बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा कि ये बजट किसानों का बजट है. उन्होंने कहा कि इस बजट में गांव से लेकर शहर तक हर वर्ग का ख्याल रखा गया है. पीएम ने कहा कि आयुष्मान योजना से गरीबों की स्वास्थ्य संबंधी चिंता दूर होगी.

बजट पेश होने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ये भी कहा कि ये बजट देश को विकास के रास्ते पर ले जाने वाला बजट है. उन्होंने कहा कि मिडिल क्लास के लिए भी ये बजट काफी फायदेमंद साबित होगा. पीएम ने कहा कि इस बजट से मिडिल क्लास के पास सेविंग का बढ़िया मौका है.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया. उम्मीद की जा रही थी कि मोदी सरकार इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव करेगी लेकिन मोदी सरकार ने टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया. हालांकि जो टैक्स पहले 2.5 लाख रूपये की आय पर लगता था वो अब 2.90 लाख रूपये की आय पर लगेगा. 

पढ़ें- Union Budget 2018: कस्टम ड्यूटी 15 से बढ़कर 20 पर्सेंट, इलेक्ट्रॉनिक सामान, टीवी, लैपटॉप, मोबाइल होंगे महंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App