Thursday, December 1, 2022

Ukraine Russia Conflict: अमेरिकी राष्ट्रपति ने मदद से किया इनकार, कहा- यूक्रेन को खुद लड़नी होगी लड़ाई

Ukraine Russia Conflict 

नई दिल्ली, Ukraine Russia Conflict रूस और यूक्रेन के बीच जंग जारी है. इस हमले में अबतक यूक्रेन के 137 से ज़्यादा लोग मारे जा चुके हैं, जबकि 300 से ज़्यादा लोग घायल है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की इस समय बेबस नजर आ रहे है, उन्होंने कहा कि हमे रूस के साथ लड़ाई में अकेले छोड़ दिया गया है. बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने यूक्रेन को मदद से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि अमेरिका अपने सैनिक यूक्रेन नहीं भेजेगा, यूक्रेन को स्वम् इस लड़ाई को लड़ना होगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि रूस को इस हमले के नतीजे भुगतने होंगे, सभी देश रूस के खिलाफ हो गए है और अमेरिका भी रूस पर और कड़े प्रतिबंध लगाने जा रहा है. रूस में रह रहे अमेरिकी नागरिको को इस युद्ध से मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. उन्होंने कहा कि नागरिको की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, हम साइबर हमलों का जवाब देने के लिए तैयार हैं. 

VTB समेत रूस के चार और बैंको पर प्रतिबंध

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने एकबार फिर साफ़ किया कि वे यूक्रेन को सैन्य मदद नहीं पहुचाएंगे, लेकिन नाटो से जुड़े सभी देशो की हर इंच रक्षा करेंगे। उन्होंने बताया कि रूस इस हमले के लिए पहले से ही योजना बना रहा था और इसी के तहत उसने अब यूक्रेन पर हमला बोलै है. अमेरिका और G-7 देश मिलकर रूस को इसका जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि VTB समेत रूस के 4 और बैंकों पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे। इसके अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि रूस के राष्ट्रपति पुतिन पूर्व सोवियत संघ को फिर से स्थापित करना चाहते है, लेकिन हम उन्हें बता दें यह बिकुल असंभव है.

यह भी पढ़ें:

Ukraine Crisis: पुतिन का एलान-ए-जंग, रूस ने यूक्रेन पर कर दिया हमला

Latest news