Thursday, December 1, 2022

जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को क्यों बताया ‘एंटी गुजराती’? जानिए वजह

JP Nadda on Rahul Gandhi:

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज हो गया है। मतदान होने में अब कुछ ही दिन बाकी है, जिसे देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मेधा पाटकर के शामिल होने को लेकर कांग्रेस पार्टी घिर गई है। प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। एक जनसभा में उन्होंने राहुल गांधी को एंटी गुजराती बता दिया है।

गुजरात विरोधी है राहुल गांधी

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस बार गुजरात की जनता पुराने सारे रिकॉर्ड को तोड़ देगी। लोग फिर से हमें वोट देंगे। मेधा पाटकर ने हमेशा विकास विरोधी स्टैंड लिया है और उनका राहुल गांधी के बगल में खड़ा होना ये बताता है कि वह भी एंटी गुजराती हैं।

पीएम ने भी साधा था निशाना

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी मेधा पाटकर के भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को लेकर कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि जिन्होंने हमेशा गुजरात को प्यासा रखा, मां नर्मदा के पानी को रोकने के लिए 40 साल तक कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाएं, ऐसे नर्मदा विरोधियों के कंधे पर हाथ रखकर पदयात्रा करने वाले लोगों को गुजरात की जनता जरूर सजा देगी।

कौन हैं मेधा पाटकर? जानिए

मेधा पाटकर सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वह साल 1985 में चर्चा में आई थी जब उन्होंने सरदार सरोवर डैम के निर्माण स्थल का दौरा किया था और बाद में अपने सहयोगियों के साथ इस बांध के निर्माण के लिए विरोध-प्रदर्शन किया था। उन्होंने 1986 से लेकर 1988 के बीच इस परियोजना का पुरजोर तरीके से विरोध किया था।

पदयात्रा में शामिल हुई थी मेधा

गौरतलब है कि 17 नवंबर को मेधा पाटकर महाराष्ट्र में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई थी। उन्होंने राहुल गांधी के साथ कई किलोमीटर तक पदयात्रा भी की थी। कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से राहुल और मेधा पाटकर की साथ यात्रा करते हुए तस्वीर भी शेयर की गई थी। जिसकी भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी आलोचना की थी। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी कहा था कि राहुल गांधी बार-बार गुजरात की जनता से अपनी दुश्मनी निकाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news