Thursday, December 1, 2022

12वी की टॉपर, बेस्ट स्टूडेंट, परिवार का सहारा… जानिए कौन थी Ankita Bhandari! हत्या से मचा हड़कंप

देहरादून : अंकिता हत्याकांड को लेकर इस समय पूरे देश में बवाल मचा हुआ है. इस समय पूरा उत्तराखंड अंकिता भंडारी के लिए इंसाफ की मांग कर रहा है. पुलिस ने अंकिता के कथित हत्यारे और भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री के बेटे पुलकित समेत दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन इस बात से मामला शांत होने की बजाय और भड़क गया है. स्थानीय लोग इस समय मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और अंकिता के आरोपियों के खिलाफ फांसी की सजा मांग रहे हैं.

सहपाठी ने बताया कैसी थी अंकिता

जहां उत्तराखंड समेत पूरे देश में अंकिता के हत्यारों की फांसी की मांग की जा रही है वहीं इस समय अंकिता के पैतृक गांव में भी शोक की लहर है. अंकिता को याद करते हुए उसी के एक सहपाठी ने अंकिता के बारे में जानकारी दी है. एक समाचार चैनल से बातचीत के दौरान अंकिता का सहपाठी बताता है कि वह होनहार, हंसमुख और मेहनती लड़की थी. कॉमर्स से उन्होंने कक्षा 12वी में पूरे स्कूल में टॉप किया था.

बेस्ट स्टूडेंट का मिला था अवार्ड

19 वर्षीय अंकिता ने अपनी पढ़ाई BR मॉर्डन स्कूल से पूरी की थी. स्कूल की टॉपर होने के साथ-साथ उन्हें बेस्ट स्टूडेंट का अवार्ड भी मिला था.” अंकिता के सहपाठी ने बताया कि अंकिता के पास Business सब्जेक्ट था जिसमें भी उसकी अच्छी पकड़ थी. सहपाठी से लेकर शिक्षक तक अंकिता को काफी पसंद किया करते थे. पढ़ाई के साथ-साथ वह अपने सहपाठियों और दोस्तों की लिए मदद के लिए हमेशा आगे रहती थी.

परिवार की आर्थिक स्थिति है नाज़ुक

बात दें, अंकिता का परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर है. जहां उनकी माँ आंगनबाड़ी में काम किया करती थी. अपने परिवार को आर्थिक रूप से सहयोग करने के लिए वह काम किया करती थी. वहीं शूल के प्रिंसिपल ने बताया कि अंकिता बाकी बच्चो से अलग अपनी पढाई को लेकर हमेशा सीरियस रहती थी.

ये है पूरा मामला

बता दें, एक प्राइवेट रिजॉर्ट में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने वाली 19 वर्षीय अंकिता भंडारी बीते चार से पांच दिनों तक गायब थी. जहां पुलिस और एसडीआरएफ की टीम द्वारा लगातार कई घंटों तक तलाश करने के बाद अंकिता का शव चिल्ला पावर हाउस के पास बरामद हुई. मामले में रिज़ॉर्ट की मालिक और भाजपा के पूर्व राज्य मंत्री के बेटे पुलकित आर्य को मुख्य आरोपी बताया जा रहा है. आरोप है कि दोनों में विवाद को लेकर पुलकित ने अंकिता को नहर में फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने पुलकित समेत दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिन्हें 14 दिनों की न्याययिक हिरासत में भेज दिया गया है. साथ ही पुलकित के पिता और भाई को पार्टी ने भी तत्कालीन प्रभाव से निष्कासित कर दिया है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news