Sunday, October 2, 2022

IND vs SA: कप्तानी छिन जाने से नाराज विराट कोहली वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे

नई दिल्ली: Virat kohli : विराट कोहली की वनडे टीम की कप्तानी छिन जाने के बाद से वह लगातार सुर्खियों में हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक विराट कोहली 19 जनवरी से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली वनडे सीरीज नही खेलेंगे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को पहले ही बता दिया है कि वनडे मैचों के लिए वह उपलब्ध नही हैं। हालांकि विराट दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जा रही टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर टीम में बने रहेंगे।

BCCI ने किया था वनडे कप्तानी से बर्खास्त

इन दिनों भारतीय क्रिकेट में कई नाटकीय घटनाएं देखने को मिल रही हैं। सफेद गेंद से खेले जाने वाले दोनों प्रारूपों की कप्तानी विराट से छीनकर रोहित शर्मा को दे दी गयी। BCCI का ये रवैया विराट की नाराजगी की वजह हो सकता है। लेकिन विराट कोहली ने अभी तक इस मामले में चुप्पी साध रखी है। कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज ना खेलने वाले उनके फैसले का कप्तानी छिनने से कोई लेना-देना नहीं है।

बेटी वामिका के जन्मदिन की तैयारियों में बिजी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी 11 जनवरी को विराट की बेटी वामिका का पहला जन्मदिन है। जिसकी तैयारियों के लिए विराट थोड़ा समय चाहते हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय टेस्ट कप्तान टेस्ट सीरीज खत्म हो जाने के बाद अपने परिवार के साथ छुट्टीयाँ मनाने जाएंगे। आपको बता दें कि इस दौरे का अंतिम टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी तक खेला जाएगा। जबकि वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी।

 

साथ नजर नही आएंगे रोहित-विराट

इसे महज सयोंग कहा जाए या कुछ और, रोहित और विराट की जोड़ी एक साथ भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज का हिस्सा नही बनेगी। वनडे टीम के नए कप्तान ‘हैमस्ट्रिंग’ की चोट के कारण पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। तो वहीं विराट वनडे सीरीज नही खेलने का पहले ही ऐलान कर चुके हैं। हालांकि रोहित शर्मा इस वनडे सीरीज को खेलने के लिए पूरी तरह फिट हैं। इस खबर से दोनों को एक साथ खेलता देखने वाले फैंस अवश्य ही निराश होंगे।

यह भी पढ़ें :

Virushka Anniversary: अनुष्का शर्मा ने एनिवर्सरी पर विराट कोहली के लिए कही ये बात

Pro Tennis League 2021 Big Auction 8 फ्रेंचाइजी ने 40 खिलाड़ियों को खरीदा

 

Latest news