उत्तर प्रदेश. Uttar Pradesh में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। चुनाव आयोग Election commission कभी भी इसकी अधिसूचना जारी कर सकता है। चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी राज्य मे कई दौरे कर चुके हैं। उनके द्वारा कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया गया है। इसी क्रम में आज पीएम मोदी वेस्ट यूपी के मेरठ शहर में मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की नींव रखेंगे। करीब 700 करोड़ की अनुमानित लागत से इस खेल विश्वविद्यालय का निर्माण सरधना के सलवा में किया जाएगा। इस मौके पर सरधना के लोगों में खुशी का माहौल है। शनिवार की संध्या पर स्थानीय लोगों ने 10 लाख दिए जलाकर दीवाली भी मनाई।

क्या होगा कार्यक्रम ?

पीएमओ के अनुसार पीएम मोदी सुबह करीब 10:45 बजे मेरठ में सेना के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह सीधा औघड़नाथ मंदिर पहुंचेंगे। पूजा-अर्चना कर लेने के बाद उनका अगला पड़ाव होगा शहीद स्मारक। जहां वह स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय का जायजा लेते हुए अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद वह दुबारा हवाई यात्रा करते हुए खतौली उतरेंगे और वहां से मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने सलवा पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

सुरक्षा में जुटा जिला प्रशासन

पीएम मोदी के आगमन से पहले जिला प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था और तैयारियों को लेकर मुस्तैदी से जुटा है। इसके लिए मेरठ और सहारनपुर मंडल के अफसरो को ड्यूटी पर लगाया गया है। वहीं एडीजी, कमिश्नर, आईजी, डीएम, और एसएसपी रैंक के आला अफसर पंडाल की चेकिंग और तैयारियों को परखे रहे हैं। खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों से पहुंचे अर्जुन पुरस्कार विजेता, पैरा ओलंपियन व अन्य खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। इन सभी खिलाड़ियों की कोरोना जांच कराई गई है।

यह भी पढ़ें :

PM Kisan nidhi Installment: पीएम मोदी ने नए साल पर किया अन्नदाताओं को राजी, ट्रांसफर किए 21000 करोड़ रुपये

Priyanka Gandhi Interest In UP Amethi Seat : यूपी की अमेठी सीट पर प्रियंका गांधी की दिलचस्पी, राहुल-प्रियंका की पदयात्रा में उमड़ी भीड़ से मिली संजीवनी

 

SHARE