लखनऊ: Uttar Pradesh : Mukhtar henchman shot dead:  लखनऊ में कृष्णानगर के विजयनगर में रविवार रात बाइक सवार दो बदमाशों ने महेंद्र प्रताप जायसवाल नामक एक ठेकेदार की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद दोनो बदमाश फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए। मृतक को जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी का खास गुर्गा बताया जा रहा है। साथ ही इस हत्या को उनके लिए बड़ा झटका भी माना जा रहा है।

पुलिस ने शुरु की तफ्तीश

डीसीपी सेंट्रल डा. ख्याति गर्ग और इंस्पेक्टर कृष्णानगर आलोक राय भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरु की। पुलिस को मौके से एक खोखा और दो कारतूस मिले हैं। जानकारी के अनुसार महेंद्र मूल रूप से गाजीपुर का रहने वाला था और मुख्तार की कार को चलाता था। पुलिस को उसके पास से लखनऊ के सआदतगंज और काकोरी पते के दो आधार कार्ड भी मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित की हैं। इसके साथ ही हत्या में ठेकेदारी, लेन-देन, और रंजिश समेत कई बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है।

साइट पर हुई हत्या

पुलिस के मुताबिक महेंद्र हरदोई रोड पर बसंतकुंज योजना के पीरनगर का रहने वाले था। रविवार शाम करीब 5:30 बजे महेन्द्र के साथी असलम नामक ठेकेदार की साइट पर मकान तोड़ने का काम चल रहा था। साइट पर महेंद्र देखरेख कर रहा था। इसी बीच बाइक सवार दो बदमाश वहां पहुंचे। उन्होंने महेंद्र पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और गन लहराते हुए भाग निकले।महेंद्र को नाजुक हालत में लोकबंधु अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि भागते हुए दोनो बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरु कर दी है।

पारीवारिक रंजिश का संदेह

जानकारी के मुताबिक परिवार के लोगों से महेन्द्र की नहीं बनती थी। घटना की सूचना देने के चार घंटे बाद भी घर का कोई सदस्य पुलिस के पास नहीं पहुंचा। परिवार वाले महेंद्र की मौत के संबंध में बात करने से कतराते रहे। पुलिस को शक है कि महेंद्र के परिवार में भी कुछ विवाद चल रहा था। महेंद्र की दो पत्नियां हैं, एक सआदतगंज में रहती है जबकि दूसरी गाजीपुर में रहती है।

यह भी पढ़े :

IISF Launching 2023 में अंतरिक्ष, 2024 में गहरे समुद्र में मानव मिशन की तैयारी

21 साल बाद एक बार फिर ब्यूटी क्वीन का ताज भारत के हाथ, हरनाज कौर संधू बनीं मिस यूनिवर्स

 

SHARE