Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश

Jhansi Railway : उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल में राजनिति चरम पर है। कुछ ऐसा ही कल उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में फिर हुआ जब झांसी रेलवे स्टेशन ( Jhansi Railway Station ) का नाम बदल कर वीरांगना लक्ष्मीबाई कर दिया गया। याद रहे इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मुगलसराय, इलहाबाद, ओर फैजाबाद का नाम भी बदल चुकी है। जिन्हें अब दीन दयाल उपाध्याय, प्रयागराज, ओर अयोध्या के नाम से जाना जाता है।

 

भाजपा के नेताओं ने की थी मांग

उत्तर प्रदेश की राजनीति उठा पठक कम होने का नाम नहीं ले रही। चुनावी कुरुक्षेत्र के आखिरी लम्हों में भी चुनावी स्टंट करने से कोई भी राजनीतिक पार्टी पीछे नही है, ऐसे में भाजपा के राज्यसभा सदस्य प्रभात झा और अन्य जन-प्रतिनिधियों ने काफ़ी समय से झांसी रेलवे स्टेशन के नाम बदलने के लिए योगी सरकार के पास अपनी मांग रखी थी जिसको देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को ये प्रस्ताव भेजा था। केंद्र सरकार ने अब इसे स्वीकार कर अधिसूचना तैयार कर दी है।

ओपचारिकताएं होंगी जल्द पूरी

झांसी रेलवे स्टेशन अब वीरांगना लक्ष्मीबाई के नाम से जाना जाएगा । साल के अंत में झांसी के लिए ये केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से नए साल का तोहफा होगा। रेलवे स्टेशन के DRM के PRO मनोज सिंह ने बताया कि रेलवे की ओर से कुछ औपचारिकताएं हैं उन्हें पूरी होते ही वीरांगना लक्ष्मीबाई का बोर्ड लगा दिया जाएगा और हमेशा के लिए झांसी का नाम इतिहास बन जाएगा।

यह भी पढ़ें :-

UP Education Commission website changes poet’s Name : उत्तर प्रदेश में शिक्षा आयोग ने अकबर इलाहाबादी का नाम बदलकर किया अकबर “प्रयागराज़ी”, वेबसाइट हैक होने का दावा

Omicron Cases देश में ओमिक्रॉन के कुल 838, कोरोना के 9195 नए केस

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर