Sunday, October 2, 2022

Uttar Pradesh: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कसा अखिलेश पर तंज, 2022 छोड़ 2027 की तैयारी किजिए

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव Assembly Election होना है। इसी के मद्देनजर सभी पार्टियां जी-जान से जुटी हुई हैं। एक-दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने रविवार को कानपुर की जनविश्वास यात्रा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। मौर्य ने तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश जी, 2022 में आपकी पार्टी के लिए कुछ नहीं बचा है, अगर थोड़ी बहुत हिम्मत बाकी है तो 2027 के लिए तैयारी शुरु कर दीजिए।

बीजेपी को मिलेगी प्रचंड जीत

रविवार को कानपुर में आयोजित जन सभा में मौर्य ने कहा कि साल 2014 से बीजेपी की विजय यात्रा शुरू हुई थी तभी से पार्टी को प्रचंड जीत मिल रही है। 2019 के चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए सारे विरोधी एक हो गए थे किंतु फिर भी पार्टी को लोकसभा की 64 सीटें मिली थी। 51 फीसदी जनता ने नरेंद्र मोदी में विश्वास दिखाते हुए उन्हैं पीएम के पद पर पहुंचाया। मौर्य ने मोदी की उपलब्धियां गिनाते हुए लोगों से सवाल किया कि यदि जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री नहीं बनाया होता तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर कैसे बनता। क्या जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटता। डिप्टी सीएम ने निकटवर्ती चुनाव मे बीजेपी द्वारा 300 से अधिक सीटें जीतने का दावा भी किया।

बीजेपी की जनविश्वास यात्रा

उत्तर प्रदेश में जनता का विश्वास पुन: अर्जित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 19 दिसंबर को जनविश्वास यात्रा की शुरूआत की थी। राज्य के छह क्षेत्रों से इस यात्रा का आरंभ हुआ था जिसका मार्ग प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से निर्धारित किया गया है।

यह भी पढ़ें :

Uttar Pradesh: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, आज से प्रदेश के दो करोड़ श्रमिकों को मिलेगा भरण पोषण भत्ता

BJP Ready for UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में बीजेपी के जाल में फंसता दिख रहा है विपक्ष

 

Latest news